जन्नत जुबैर रहमानी की बायोग्राफी

- Advertisement -

जन्नत जुबेर रहमानी जो कि एक लोकप्रिय Social media influencer और Instagram Model है; आज का यह लेख उन्हीं पर आधारित है; यहां इस लेख में आपको Jannat Zubair Rahmani की Biography और उनके कैरियर से संबंधित जानकारी संक्षिप्त में मिलेगी :

जन्नत जुबेर रहमानी का परिचय (संक्षिप्त में)

Jannat Zubair Rahmani Biography in Hindi

पूरा नाम
(Full Name)
जन्नत जुबैर रहमानी
निक नेम
(Nick Name)
जानू
जन्मदिन
(Birthday)
29 अगस्त 2002
जन्म स्थान
(Birth Place)
मुंबई (महाराष्ट्र)
स्कूल
(School)
ऑक्सफ़ोर्ड पब्लिक स्कूल इन कांदिवली वेस्ट, मुंबई
कॉलेज
(Collage)
N / A
शिक्षा
(Education)
(12th) 2020
परिवार
(Family)
पिता- जुबेर रहमानी
मां- नाजनीन रहमानी
छोटा भाई- आर्यन जुबेर रहमानी.
वैहिवाहिक स्थिति
(Marriage status)
अविवाहित
पेशा एवं कार्य
(The profession)
मॉडल, टीवी एक्टर
धर्म एवं नागरिकता
(Religion and Citizenship)
इस्लाम (भारतीय)
वर्तमान आवास  
(present Residence)
मुंबई, इंडिया
लम्बाई
(Height)
5’1” इंच
वजन
(Weight)
50 किलो लगभग
आँखों का रंग
(Eye Colour)
गहरा भूरा
बॉडी मेजरमेंट
(Body Measurement)
32-25-32
रंग
(Colour)
गोरा सफेद
बालों का रंग
(Hair Colour)
भूरा
शौक
(Hobbies)
सिंगिंग, साइकिलिंग, डांसिंग और स्केटिंग
डेब्यूफिल्म
(Debut Film)
आगाह- द वार्निंग (2011)
प्रिय मित्र
(Best Friends)
फैजल खान ,अनुष्का सेन ,सिद्धार्थ निगम
पसंदीदा खेल
(Favorite game)
Tongue twister
पसंदीदा खाना
(Favourite Food)
कबाब, बिरयानी एवं पास्ता
पसंदीदा अभिनेत्री एवं अभिनेता
(Favorite Actress and Actor)
सलमान खान और शाहिद कपूर
ऐश्वर्या राय और करीना कपूर
पसंदीदा पहनावा
(Favorite  Clothes)
भारतीय परिधान
पसंदीदा TV Show Doraemon , Tom and Jerry
दिनचर्या
(Daily Routine)
सुबह उठकर साइकिलिंग एवं एक्सरसाइज करना.
डाइट सीक्रेट
(Diet secret)
चावल को हमेशा अवॉइड करती हैं.
अवार्ड्स
(awards)
Indian Telly Awards
4th Boroplus Gold Awards in Best Child Artist
More Social Media Awards
शो
(show)
फुलवा, काशी- अब ना रहे तेरा कागज़ कोरा,
एक थी नायका, तू आशिकी.
डेब्यू शो
(Debut show)
दिल मिल गए (2010)
कुल संपत्ति
(Networth)
2$ Million

जन्नत जुबेर रहमानी की बायोग्राफी – Jannat Zubair Rahmani Biography in Hindi

Jannat Zubair Rahmani का जन्म 29 अगस्त 2001 को मुंबई में हुआ। Jannat Zubair की Family काफी छोटी है, उनके एक छोटे भाई हैं जिनका नाम आर्यन जुबेर रहमानी है, जोकि एक Famous Child Actor हैं। जन्नत के पिता का नाम जुबेर अहमद रहमानी और नाज़नीन रहमानी है। 

जन्नत एक TV Actor एवं Instagram Model, Influencer हैं।  उन्होंने अपने कैरियर शुरुआत ‘दिल मिल गया’ (2009-10) TV Serial से की थी, लेकिन उन्हें विशेष प्रसिद्धि ‘फुलवा’ नामक सीरियल से मिली, जिसमें उन्होंने एक चाइल्ड रोल Play किया था। इसके इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

फुलवा सीरियल में दमदार अभिनय के लिए, जन्नत को 2011 में Best Child Actor in female Category के लिए ‘Indian Telly Awards’ भी दिया गया। जन्नत का सबसे प्रसिद्ध टीवी सीरियल ‘तू आशिकी’ रहा। इस सीरियल से उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई।

इसके बाद उन्होंने TikTok App Join किया और टिकटॉक पर Female Category में सर्वाधिक followers वाली Star बनी। TikTok और जन्नत की लोकप्रियता इतनी थी कि उन्हें इंडिया की टिक Tiktok Queen कहां जाने लगा। इसके अतिरिक्त 2019 से Jannat Zubair ने म्यूजिक एल्बम काम करना शुरू किया, और इन वीडियोस को Youtube पर बेहद सराहा गया; जिनमें तेरे बिना, इश्क फर्जी, शामिल है।

Jannat ने एक यूट्यूब चैनल भी शुरू किया, जिस पर भी Jannat, Beauty और Makeup संबंधित Tips देती हैं। उन्होंने अपनी सर्वाधिक लोकप्रियता था TikTok से कमाई है। लेकिन जैसे ही भारत सरकार द्वारा 2020 टिक टॉक को इंडिया से Ban किया गया, तो इन्होंने Instagram पर सक्रियता दिखाई। धीरे-धीरे Jannat Zubair कि Instagram followers और Popularity बढ़ती चली गई।

आज यह सोशल मीडिया पर इतनी पॉपुलर है कि इन्होंने कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों को भी प्रसिद्धि में पीछे छोड़ दिया है। आज के समय में जन्नत के सिर्फ इंस्टाग्राम पर 32M Fans (As Per July 2021) है। उनके माता-पिता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और उनके काफी Followers हैं।

सन 2018 में जन्नत जुबेर रहमानी, तू आशिकी सीरियल के दौरान एक किसिंग सीन को लेकर काफी चर्चा में रही, जन्नत की मां ने उन्हें इस प्रकार के सीन करने के लिए साफ तौर पर इंकार कर दिया, उन्होंने कहा कि अभी वह छोटी है; और उनकी उम्र के हिसाब से यह सब करना उचित नहीं है।

जन्नत अपने परिवार में सबसे ज्यादा करीब अपने पिता के हैं और बे अपने पिता को ही अपना मार्गदर्शक मानती है। जन्नत कहती हैं कि उन्हें आर्टिस्ट बनने की प्रेरणा अपने पिता से ही मिली, उनके माता-पिता सदैव उनका समर्थन करते हैं और यही कारण है कि वह यहां तक पहुंची हैं।

Jannat Jubair Rahmani के सोशल मीडिया अकाउंट 

Instagram Visit
Twitter Visit
Facebook Visit
Youtube Visit

Jannat Zubair Rahmani के बारे में रोचक तथ्य

  • जन्नत जुबेर रहमानी ने अपने करियर की शुरुआत सन 2010 में “दिल मिल गए” नाम के सीरियल में एक छोटे से रोल से की थी; इसके बाद उन्होंने एक सीरियल “फुलवा” में कार्य किया जिससे उनकी लोकप्रियता काफी बड़ी।
  • जन्नत के छोटे भाई आर्यन जुबेर रहमानी एक भी चाइल्ड एक्टर हैं। चाइल्ड एक्टर के तौर पर उन्होंने भी काफी नाम कमाया है। आर्यन ने जोधा अकबर टीवी सीरियल और बागी 3, WAR जैसी सुपरहिट फिल्मों में बतौर चाइल्ड एक्टर कार्य किया है।
  • फैजल खान, अनुष्का सेन एवं सिद्धार्थ निगम जन्नत जुबेर रहमानी के अच्छे मित्र हैं; यह सभी भी टीवी एक्टर है। इसके अतिरिक्त लोकप्रिय एक्टर Ashnoor Kaur उनकी Best Friend है।
  • जन्नत को उनके सीरियल फुलवा के लिए “Boroplus Gold Award” का अवार्ड सन 2011 में दिया गया; इसके अलावा उन्होंने “Telly Film Award”  in Best Child Actor (Female) अपने नाम किया है। जन्नत को अब तक बहुत से सोशल मीडिया अवॉर्ड और टीवी अवार्ड मिल चुके हैं।
  • जन्नत जुबेर का एक यूट्यूब चैनल (Complete Styling with Jannat Zubair) भी है। जिस पर करीब 3M से ज्यादा सब्सक्राइब हैं और बे अपने चैनल पर अपने Vlogs Video एवं Beauti Tips की वीडियो अपलोड करती है।
  • जन्नत जुबेर रहमानी को Tiktok Queen भी कहा जाता है टिक टॉक पर उनके अक्टूबर 2019 के अनुसार 20 मिलियन से भी ज्यादा Followers हैं। हालांकि अब टिकटॉक, इंडिया में Ban है।
  • Instagram पर जन्नत के लगभग 32 मिलियन (जुलाई 2021 के अनुसार) से भी अधिक followers हैं; जोकि कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों से भी ज्यादा है।
  • जन्नत जुबेर का एक Application भी है, जिसे उन्होंने 2018 में लांच किया था वह रोजाना इस App पर Updates शेयर करती रहती है।
  • जन्नत की मां नाज़नीन भी एक TV Actor है और उन्होंने ‘फुलवा’ TV सीरियल में एक साथ काम किया था।
  • 2018 मैं एक सीरियल तू आशिकी करते समय उनकी मां ने उन्हें एक Kissing Seen करने से मना कर दिया, क्योंकि उनका कहना था कि यह उनकी उम्र के हिसाब से ठीक नहीं है
  • हाल ही में जन्नत रानी मुखर्जी की बॉलीवुड फिल्म, Hichki में नजर आई है; जिसमें उन्होंने एक स्टूडेंट का किरदार निभाया है। 

FAQ’s

Why is Jannat Zubair so famous ?

जन्नत एक TV Actor और Social Media influencer है, इंस्टाग्राम पर उनके 32 मिलीयन फॉलोअर्स और उनका खुद का एक यूट्यूब चैनल भी है; जिस पर 3M+ सब्सक्राइबर्स है यही कारण है कि वह इतना प्रसिद्ध है। 

Is Jannat Zubair Married ?

नहीं, उनकी शादी नहीं हुई है अभी जन्नत सिर्फ 19 साल की है। 29 अगस्त 2020 को उन्होंने अपना 19 वां जन्मदिन मनाया है। 

Who is the Present boyfriend of Jannat Zubair ?

जन्नत जुबैर अपने अभिनय और कार्यों पर ज्यादा ध्यान देती हैं। अभी तक जन्नत जुबेर का कोई बॉयफ्रेंड नहीं है; हालांकि कई बार उनका नाम उनके Fans द्वारा Tiktok Star फैजल शेख और टीवी एक्टर सिद्धार्थ निगम के साथ जोड़ा। लेकिन उन्होंने साफ तौर पर इसे नकारा; उनका कहना है कि वे दोनों उनके सिर्फ अच्छे मित्र हैं।

Who is Jannat Zubair Best friend?

Ashnoor Kaur जो कि एक फेमस टीवी एक्टर है; उन्हें जन्नत अपना BFF यानी Best Friend Forever मानती है और सोशल मीडिया पर उनके साथ काफी तस्वीरें Share करती रहती हैं।

What is the Real Name of Jannat Zubair ?

जन्नत का पूरा नाम जन्नत जुबेर रहमानी (Jannat Jubair Rahmani) है। जुबेर रहमानी उनके पिता का नाम है। जन्नत का Nick Name जानू है। इसके अलावा उनके Fans द्वारा उन्हें Tiktok Queen नाम भी दिया गया है।

How much does Jannat Zubair Earn ?

जन्नत जुबेर की कमाई का निश्चित तौर पर कोई आंकड़ा नहीं दिया गया है। किंतु अनुमान के अनुसार जन्नत सोशल मीडिया से महीने का 2-5 लाख रुपए कमा लेती हैं। 

Is Jannat Zubair rich?

जी हां, इतनी ज्यादा लोकप्रियता हासिल करने के बाद उनके पास काम की कमी नहीं है जन्नत जुबेर की कुल संपत्ति की बात करें तो यह अनुमानित 2 मिलियन डॉलर है। जो कि भारतीय मुद्रा में 14-15 करोड़ होता है।

Does Jannat use Alcohol, Smoking ?

नहीं, वे किसी भी प्रकार का धूम्रपान सेवन नहीं करते हैं। 


•आज आपने क्या सीखा ):-

प्रिय पाठको, सर्वप्रथम आप सभी का इस लेख को पढ़ने के लिए धन्यवाद।

हमने यहां आपको लोकप्रिय इंस्टाग्राम मॉडल और एक्टर जन्नत जुबेर रहमानी की बायोग्राफी उपलब्ध कराई; जिससे आपको जन्नत के बारे में बहुत कुछ रोचक जानकारी मिली होगी।

हम आशा करते हैं कि आपको Jannat Zubair Rahmani की Biography पर आधारित यह लेख पसंद आया होगा; यदि आया है तो इसे अपने मित्रों, रिश्तेदारों के साथ और सोशल मीडिया SHARE करना ना भूले।

- Advertisement -
Editorial Teamhttps://multi-knowledge.com
आप सभी पाठकों का हमारे ब्लॉग पर स्वागत है। Editorial Team लेखकों का एक समूह है; जो इस ब्लॉग पर पाठकों के लिए महत्वपूर्ण और जानकारी से भरपूर नए लेख अपडेट करता रहता है। मल्टी नॉलेज टीम का उद्देश्य डिजिटल इंडिया के तहत प्रत्येक विषय की जानकारी उपभोक्ताओं तक मातृभाषा हिंदी में सर्वप्रथम उपलब्ध कराना है। हमारी टीम द्वारा लिखे गए लेख पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद।

Related Post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Protected
close button