Hdhub4u 2021 : Tamil, Bollywood & Hollywood Movies Free Download

- Advertisement -

Hdhub4u 2021 : फिल्मे देखने का शौक तो हम सभी लोगों को होता है; लेकिन अलग-अलग फिल्मों को देखने के लिए अलग-अलग OTT platforms का Subscription लेना हर कोई अफोर्ड नहीं कर पाता। यही कारण है कि भारत में Movies और वेब सीरीज आदि की piracy करने वाली Illegal Movies Downloading websites काफी लोकप्रिय रहती है।

वर्तमान में इंटरनेट पर ऐसी काफी सारी वेबसाइट्स से मौजूद है जिनका उपयोग करते हुए आप आसानी से बिना एक भी रुपए का भुगतान किए अपने मन-पसंदीदा फिल्में, वेब सीरीज, टीवी शो आदि डाउनलोड कर सकते हैं।

hdhub4u : free Movie Download भी उन्हीं में से एक है; जो वर्तमान में भारत में सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली पायरेसी वेबसाइट्स के लिस्ट में शामिल है।

अगर आप hdhub4u के बारे में जानने में रुचि रखते हो तो यह लेख पूरा पढ़ें; क्योंकि इस लेख में हम आपको hdhub4u site क्या हैं, इसमें आपको क्या Content उपलब्ध मिलेगा, जैसी जानकारी तो देंगे ही और साथ में यह भी बताएंगे कि, किस तरह से hdhub4u से Movies Free Download की जाती है।

HDHub4U : Free Movie Download in Full HD & 300MB

hdhub4u : 300MB movie download, एक ऐसी वेबसाइट हैं; जो Movies, Web Series और अन्य Entertainment Content जैसे कि TV Shows, Short Films आदि की पायरेसी करती हैं। अब अगर आप Piracy करने का मतलब नहीं जानते तो बता दे, की Producers करोड़ों-अरबों रुपए लगाकर फिल्में को वेब सीरीज आती बनाते हैं और फिर उन्हें थियेटर और Digital Platforms रिलीज करके उनसे पैसे कमाते हैं।

Box Office Collection के द्वारा पैसा सीधे उनके पास आता है, तो वहीं दूसरी तरफ जब वह फ़िल्म बनाकर डिजिटल कंपनीयो जैसे कि Netflix, Disney+ Hotstar या Amazon Prime आदि को फ़िल्म के Digital Rights देते हैं; जिससे कि यह कंपनियां उन फिल्मों को अपने ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर दिखा पाती है और उसके लिए ग्राहकों से मासिक या सालाना तौर पर कुछ शुल्क लेती है। यही कारण हैं कि हमे Netflix, Amazon Prime आदि के उपयोग के लिए पैसे देने होते हैं।

लेकिन वही काफी सारी ऐसी Websites और Applications भी होती है जहां हमें सभी प्रकार की फिल्में और वेब सीरीज आदि मिल जाती है लेकिन इनसे हमें फिल्में डाउनलोड करने या ऑनलाइन स्ट्रीम करने के लिए कोई पैसा नहीं देना पड़ता। इस प्रकार की वेबसाइट OTT Platforms या सिनेमाघरों से अपने अपने विशेष तरीको से फ़िल्मो आदि मनोरंजक Content को चुराती है और उसे मुफ्त में लोगो को उपलब्ध करवाती हैं।

यह वेबसाइट्स फ़िल्म/वेब सीरीज आदि के निर्माताओं को किसी तरह का कोई भुगतान नही करती और खुद पैसे कमाने के लिए Third Party Ad Networks का उपयोग करती हैं। इस प्रकार की वेबसाइट्स को ही Piracy Website कहा जाता है और HDHub4U एक लोकप्रिय Movie Piracy Website हैं ; जहाँ से आप बिलकुल मुफ्त में Hollywood, Bollywood Movies & Short Films Download कर सकते हो।

hdhub4u : Movie Downloading Site को कुछ सालों पहले ही अस्तित्व में लाया गया था; लेकिन रिलीज के तुरंत बाद ही और कई बार तो दूसरे देशो में रिलीज के चलते भारत मे रिलीज से पहले ही hdhub4u.in के द्वारा फ़िल्मो को मुफ्त में उपलब्ध करवाया गया हैं।

खास बात यह है कि hdhub4u पर अपलोड होने वाली सभी फिल्मों और वेब सीरीज आदि की Quality काफी बेहतरीन रहती है और इसके अलावा यह वेबसाइट Dual Audio Movies भी प्रोवाइड करती है अर्थात अगर कोई व्यक्ति English/Tamil या Telugu में फिल्म देखना चाहे तो वह भी देख सकता है और अगर कोई व्यक्ति हिंदी में फिल्म देखना चाहे तो उसके लिए भी वह सुविधाजनक रहेगी।  इस वेबसाइट पर न केवल आपको हॉलीवुड और बॉलीवुड की फिल्में मिलती है बल्कि मल्टीपल लैंग्वेजेस की फिल्में और वेब सीरीज आदि उपलब्ध करवाई जाती है।

hdhub4u पर आपको क्या-क्या मिलता हैं?

hdhub4u को मूवी का शौक रखने वाले लोग सबसे अधिक इसलिए भी पसंद करते हैं; क्योंकि इस वेबसाइट पर आपको मल्टीपल लैंग्वेज के कॉन्टेंट मिलते हैं। यानी कि आप भले ही किसी भी तरह की फिल्में देखने के शौकीन हो hdhub4u आपके लिए एक All-in-One Place साबित होगी।

hdhub4u site पर मिलने वाला मनोरंजक Content कुछ इस प्रकार हैं:

• Bollywood Movies
• Tamil Movies
• Telugu Movies
• Hollywood Movies
• Korean Movies
• Chinese Movies
• Hindi TV Shows
• Telugu TV Shows
• Tamil TV Shows
• Tamil Web Series
• Hindi Web Series
• Telugu Web Series
• Kannada Movies
• Kannada TV Shows
• Kannada Web Series
• Korean TV Shows
• Korean Web Series
• Hollywood Web Series
• Hollywood TV Shows
• British Movies
• Hindi Dubbed Content
• Animation Movies

hdhub4u 2021: New Live Link

चूंकि इस प्रकार की वेबसाइट गैरकानूनी काम करती हैं, तो इन्हें एक नाम पर स्थिर रहना काफी मुश्किल हो जाता है; सारी मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट अपने डोमेन नेम को समय-समय पर बदलती रहती हैं; hdhub4u के भी काफी डोमेन नेम प्रचलित हैं; hdhub4u New Link 2021 के लिए हमने यहां इसके कुछ Famous Domain Name नीचे दिए हैं:

hdhub4u.nit hdhub4u.trend
hdhub4u.work hdhub4u.in
hdhub4u.ltd hdhub4u.shop
hdhub4u.com hdhub4u.world
hdhub4u.uno hdhub4u.nl

hdhub4u की तरह अन्य Free Movie Downloading Website (Alternatives)

skymoviesh allmovieshub
mkvmovieshub IsaiDub
Jio Rockers filmy4web
filmyzilla MoviezWap

Latest Movies Download करने के लिए Legal Website

प्रिय पाठकों, हम सभी जानते हैं किसी की सामग्री को चोरी से बेचना या लीक करना गैर कानूनी काम है; बहुत सी टॉरेंट वेबसाइट इस प्रकार का काम कर रही हैं; लेकिन यदि आप वास्तव में किसी Legal movie download website से फिल्म डाउनलोड या उसे देखना चाहते हैं, तो यहां आपको बहुत से Best Alternatives दिए गए हैं:

  • Netflix : Unlimited movies, TV shows and more
  • Jio Cinema : Watch Movies, TV Shows, Web Series & Music
  • Disney Hotstar : Bollywood Ki Home Delivery
  • Amazon Prime Video : Great Shows Stay with You.
  • MX Player : Stream Everything

hdhub4u site के खास फीचर्स

इस बात में कोई दो राय नहीं कि आज के समय में हजारों ऐसी वेबसाइट और एप्लीकेशन इंटरनेट पर मौजूद है; जो आपको Pirated Content उपलब्ध करवाते हैं; लेकिन इनमें से कुछ ही लोकप्रिय होकर लोगों की पसंद बन पाते हैं; और उन्हीं में से एक hdhub4u भी है। hdhub4u 2021 के बारे में ऐसी काफी सारी खास बातें या फिर कहा जाए तो Features हैं जो इसे लोगो की पसन्द बनाते हैं, वह फीचर्स कुछ इस प्रकार है:

High Quality Content :

किसी भी Movie Downloading website पर अगर लोग सबसे पहले कोई चीज देखते हैं; तो वह उस पर मिलने वाली फिल्मों की quality होती है। अधिकतर वेबसाइट जो वर्तमान में भारत में Pirated content उपलब्ध करवाती है, काफी low quality वाली फिल्में देती हैं। लेकिन hdhub4u.nit लोगो को Best Quality में फ़िल्में उपलब्ध करवाता हैं।

Movies on Release Day

जब भी कोई New Movie आती है, तो लोगों को उस फिल्म को लेकर एक्साइटमेंट होती है और वह उस फिल्म को जल्दी से जल्दी देखना चाहते हैं। इसके लिए उन्हें थियेटर में जाकर पैसा खर्च करना होता है या फिर जब भी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म पर उस फिल्म को रिलीज किया गया है उसका सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है।

अधिकतर फ़िल्में थिएटर रिलीज के दिन OTT पर रिलीज नही की जाती और कई बार टिकट मिलना भी मुश्किल हो जाता हैं। ऐसे में लोग Piracy Websites का सहारा लेते हैं। hdhub4u रिलीज के दिन ही फिल्मो को High quality के साथ उपलब्ध करवाती है और यही इस वेबसाइट की सफलता का एक कारण भी है।

Fast Server

जिस दिन फिल्में रिलीज होती है या फिर जो दिन Holiday होता है उस दिन इन वेबसाइट पर ट्रैफिक बढ़ जाता है तो ऐसे में यह वेबसाइट कमजोर सरवर होने के कारण डाउन चली जाती है; जिससे लोगों को सही समय पर फिल्में उपलब्ध नहीं मिल पाती। लेकिन hdhub4u.nit की टीम के द्वारा काफी बेहतरीन Server का उपयोग किया जा रहा है जिसकी वजह से यह वेबसाइट आज तक कभी डाउन नहीं गई। यह एक मुख्य कारण भी है कि इस वेबसाइट से Movies जल्दी से Download हो जाती है।

Easy to Use

अगर आप पहले से पायरेसी वेबसाइट का अक्सर इस्तेमाल करते आ रहे हो और इनसे Movies Download करते रहते हो तो, आपको पता होगा कि इस प्रकार की वेबसाइट का Interface कुछ ऐसा रहता है, जो लोगों को confuse कर देता है। लेकिन hdhub4u free Movie Downloading site के मामले में ऐसा बिल्कुल नहीं है; क्योंकि इस वेबसाइट पर आपको एक ऐसा UI प्रदान किया जाता है, जो बिल्कुल भी Confusion create नहीं करता। कुछ मिनटों में ही आप इस वेबसाइट को आसानी से उपयोग करना सीख जाओगे।

Lays Advertisement

पायरेसी करने वाली वेबसाइट सुन वेबसाइट के लिस्ट में शामिल होती है जिन्हें क्वालिटी एडवरटाइजर्स नहीं मिलते। ऐसे में पैसे कमाने के लिए यह वेबसाइट खराब क्वालिटी के एडवरटाइजर्स या फिर कहा जाए तो Third party advertisers का इस्तेमाल करती है, जो pop up ads आदि provide करते हैं। लेकिन hdhub4u 2021 के मामले में ऐसा कुछ नहीं हैं। किस वेबसाइट से आप बिना किसी परेशानी के आसानी से कंटेंट डाउनलोड कर सकते हो।

Streaming and Downloading Facility

काफी सारी Movie Piracy Websites ऐसी हैं जो अपने सरवर पर उपलब्ध Content को डाउनलोड करने की सुविधा देती है, तो काफी सारी वेबसाइट से ऐसी भी है जो उसे ऑनलाइन स्ट्रीम करने की सुविधा देती है। काफी कम ऐसी Piracy Websites हैं; जिन वेबसाइट पर मूवीस डाउनलोड करने और Stream करने दोनों की सुविधा रहती है और HDHub4U उन्ही में से एक हैं अर्थात users को उनकी पसन्द के अनुसार Content मिलता हैं।

hdhub4u Movies Downloading Website से फ़िल्म कैसे डाउनलोड करे?

hdhub4u 2021 : Latest Movie Download Website को कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है, कि इसका उपयोग करना और इससे फिल्में डाउनलोड करना वाकई में काफी आसान हैं। इस वेबसाइट का इस्तेमाल करते हुए कोई भी व्यक्ति आसानी से अपने मन पसंदीदा फिल्में डाउनलोड या उसे Stream कर सकता हैं। इस वेबसाइट से फिल्म डाउनलोड करने के लिए आपको निम्न Steps फॉलो करने होंगे :

#Step 1

सबसे पहले आपको HDHub4U New Link 2021 पर जाना होगा; जोकि hdhub4u.ws है।

#Step 2

वेबसाइट पर जाने के बाद आपको वेबसाइट का Homepage दिखेगा, जिस पर आपको काफी सारी फिल्मों के पोस्टर के साथ उनके नाम दिखेंगे। यहा सभी वह सभी लोकप्रिय फिल्में होगी जो हाल ही में रिलीज हुई है या वर्तमान में सबसे अधिक डाउनलोड की जा रही हैं।

#Step 3

अगर आपको इनमें से कोई फिल्म नहीं देखनी तो वेबसाइट के होमपेज पर ऊपर की तरफ Search का विकल्प होगा। इसमे आप उस फिल्म का नाम Enter करे, जो Movie आपको देखनी हैं और Search के बटन पर क्लिक करे।

#Step 4

इसके बाद आपके सामने उस फ़िल्म का नाम और Poster आ जायेगा, उस पर क्लिक करे।

#Step 5

आपके सामने Movie का पेज Open हो जाएगा; जहा आपको Movie के Poster के साथ Screenshot भी मिलेंगे जो बताएंगे की फ़िल्म की quality कैसी हैं! इन Screenshot के नीचे ब्लू कलर पर free Movie Download करने की और Stream करने की Links मिलेगी।

अगर आप Stream Link पर क्लिक करोगे तो, सीधे Streaming Page पर पहुच जाओगे। वही अगर आप Quality के हिसाब से Download Link पर क्लिक करोगे तो आपके सामने एक नया Page Open होगा।

#Step 6

इसके बाद आपके सामने एक Movie Downloading Link आएगी, उस पर क्लिक करने के बाद आपकी Movies Download होने लगेगी।

इस तरह से आप आसानी से hdhub4u website से Movies Download और Stream कर सकते हो।

क्या hdhub4u.ws से फ़िल्में डाउनलोड करना सही हैं ?

hdhub4u : Tmail, Bollywood & Hollywood  Movies free Download, एक ऐसी वेबसाइट हैं जो फ़िल्मो की Piracy करती हैं। इस प्रकार की वेबसाइट एक तरह से फिल्मे चुराने का काम करती हैं जो कानूनी तौर पर एक अपराध हैं। अगर आप इस प्रकार की वेबसाइट से फिल्में डाउनलोड करते हो तो आप भी कानून की नजरों में एक अपराधी होंगे क्योंकि आप एक तरह से इन वेबसाइट की चोरी में सहायता कर रहे हैं।

अगर आप इन वेबसाइट्स से फिल्में डाउनलोड करते हुए पकड़े जाते है तो इसके लिए आपको भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है या फिर जेल भी जाना पड़ सकता है। इस Post को लिखने का उद्देश्य लोगों को यही बताना है कि इस प्रकार की Illegal website से जितनी हो सके उतनी दूरी बनाए रखें।

Disclaimer !

इस लेख को लिखने का उद्देश्य Hdhub4u.ws  या किसी अन्य Piracy करने वाली वेबसाइट को प्रोत्साहन देना नहीं है। Hdhub4u एक ऑनलाइन चोरी की सामग्री करने उपलब्ध कराने वाली वेबसाइट है; जो कि भारत में एक जुर्म है। हमारी राय है, कृपया Official Website से मूवी डाउनलोड करें।
आज आपने क्या सीखा ):-

Dear Readers, हमारा उद्देश्य सदैव आपको महत्वपूर्ण और आवश्यक जानकारी सर्वप्रथम आप तक पहुंचाना रहता है, इसी संदर्भ में आज हमने आपको इंटरनेट पर उपलब्ध बहुत ही फेमस, पायरेसी कंटेंट उपलब्ध कराने वाली वेबसाइट HDHub4U के बारे में पूरी जानकारी दी।

इस लेख को पढ़ने के बाद, आपको किसी अन्य वेबसाइट पर के बारे में जानने की जरूरत शायद नहीं होगी, क्योंकि हमने आपको HDHub4U 2021 Movie Downloading Site से संबंधित संपूर्ण जानकारी यहां उपलब्ध करा दी है।

यदि आपको यह लेख पसंद आया है, तो कृपया करके इसे अपने मित्रों के साथ SHARE करना बिल्कुल ना भूलें।

- Advertisement -
Editorial Teamhttps://multi-knowledge.com
आप सभी पाठकों का हमारे ब्लॉग पर स्वागत है। Editorial Team लेखकों का एक समूह है; जो इस ब्लॉग पर पाठकों के लिए महत्वपूर्ण और जानकारी से भरपूर नए लेख अपडेट करता रहता है। मल्टी नॉलेज टीम का उद्देश्य डिजिटल इंडिया के तहत प्रत्येक विषय की जानकारी उपभोक्ताओं तक मातृभाषा हिंदी में सर्वप्रथम उपलब्ध कराना है। हमारी टीम द्वारा लिखे गए लेख पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद।

Related Post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Protected
close button